दुर्गम रास्तों पर चलना सीखा, हौसले से हुए लबरेज, कई टोलियों को मिले पुरस्कार | Learned to walk on inaccessible paths, were courageous, many teams got awards


संतकबीर नगरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

मेंहदावल तहसील के डीएवी इंटर कॉलेज में चल रहे तीन दिवसीय भारत स्काउट गाइड प्रशिक्षण का समापन हो गया। छात्र-छात्राओं की तरफ से रंगोली, टेंट, फास्टफूड, पोस्टर व गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बेहतर प्रदर्शन करने वाली टोलियों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

कार्यक्रम का समापन प्रधानाचार्य केपी सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि तीन दिन तक चलने वाले शिविर में उन लोगों ने जो जानकारियां हासिल की हैं, उन्हें अपने व्यक्तिगत जीवन में भी उतारें, क्योंकि यह प्रशिक्षण जीवन में कठिनाइयों का सामना करने की सीख देता है।

हौसला बनाए रखने की अपील

स्काउट गाइड प्रशिक्षण के समापन में बालक और बालिकाओं ने टोलियां बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के समापन के अवसर पर युवतियों को हमेशा हौसला रखने को प्रेरित किया और आगे बढ़ने को प्रेरित किया। आज देश की बेटियां बेटों से किसी मामले में कमजोर नहीं है।

स्काउड गाइड के प्रशिक्षण के बाद युवक व युवतियों ने मस्ती भी की।

स्काउड गाइड के प्रशिक्षण के बाद युवक व युवतियों ने मस्ती भी की।

वायुसेना में पायलट की कमान संभाल रहीं बेटियां

आज बेटियां वायु सेना में पायलट हैं। हिंदुस्तान-पाकिस्तान की वाघा सीमा पर आज हमारी बेटियां देश की रक्षा के लिए पेट्रोलिंग का काम करती हैं। आज पुलिस प्रशासन में बेटियां तैनात हैं। बेटियों ने हमेशा सराहनीय काम किया है।

इस अवसर पर कार्यक्रम के अवसर पर स्काउट/गाइड के तहसील काउन्सलर अभिषेक सिंह, बेसिक मास्टर शोयब अख्तर तथा सैफ अली एवं विद्यालय के प्रवक्ता उमेश कुमार गौतम, सभाचन्द, रविप्रकाश सिंह, सुधीर कुमार , संजय कुमार अग्रहरि तथा सहायक अध्यापक सूर्य प्रताप सिंह एवं अन्य शिक्षक की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।

स्काउड गाइड के प्रशिक्षणार्थियों ने मनमोहक रंगोली बनाई।

स्काउड गाइड के प्रशिक्षणार्थियों ने मनमोहक रंगोली बनाई।

खबरें और भी हैं…



Source link

%d bloggers like this: