पहली बार स्वदेश दर्शन ट्रेन में EMI के जरिए किराया देने की सुविधा | Do religious journey by train, pay in installments For the first time, facility to pay fare through EMI in Swadesh Darshan train


प्रयागराजएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

धार्मिक यात्रा के किराए का भुगतान अब EMI के तहत किश्तों में करने की सहूलियत होगी। देश में पहली बार यह सुविधा IRCTC (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन) की ओर से यात्रियों को दी जा रही है। 15 अक्तूबर से इसकी शुरूआत होने जा रही है। दरअसल, चार ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराने के लिए स्वदेश दर्शन ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। यह ट्रेन 8 दिन की यात्रा पर निकलेगी जिसका किराया 15150 रुपए है लेकिन अच्छी बात यह है कि यात्री एक बार में यह किराया देने में अक्षम है तो वह इसका भुगतान किश्तों में कर सकता है।

चार ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराएगी यह ट्रेन

IRCTC के रीजनल मैनेजर अजीत सिन्हा के मुताबिक, स्वदेश दर्शन यात्रा ट्रेन में पहली बार EMI के तहत भुगतान करने की सहुलियत दी जा रही है। यह ट्रेन चार ज्योतिर्लिंग का दर्शन कराएगी। इसमें EMI न्यूनतम तीन माह और अधिकतम 36 माह की रखी गई है। टिकट बुकिंग के समय ही यात्रियों को ईएमआई ऑप्शन चुनने की व्यवस्था होगी। कुछ बैंकों के जरिए तीन वर्ष तक 536 रुपए प्रति माह किस्त देकर यात्रा करने की सुविधा है। बता दें कोरोना काल के पहले धार्मिक स्थलों के दर्शन कराने के लिए भारत दर्शन का संचालन किया गया था। उसमें सरकार द्वारा यात्रियों को सब्सिडी देने की व्यवस्था था। कुछ माह सब्सिडी बंद कर दी। अब स्वदेश दर्शन ट्रेन का संचालन होने जा रहा है।

खबरें और भी हैं…

For the first time



Source link

%d bloggers like this: