माइक से एनाउंस कर कहा- घर से 15-15 रुपये लाने हैं, मम्मी-पापा न दें तो लड़ाई मत करना | Announce from Mike and ask for Rs 15-15, said if parents do not give, then do not fight



हाथरस6 मिनट पहले

एक तरफ पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। वहीं दूसरी तरफ हाथरस में एक सरकारी विद्यालय के अध्यापक का छात्र छात्राओं से तिरंगे झंडे के नाम पर 15-15 रुपये मांगने का वीडियो सामने आया है। मामले में बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश दिए हैं।

क्या वायरल है

वीडियो हाथरस जिले के सहपऊ क्षेत्र के संविलियन विद्यालय बुढाईच का बताया जा रहा है। वीडियो में विद्यालय के प्रधानाध्यापक ब्रजेश कुमार माइक से बच्चों से 15 अगस्त मनाने को 15-15 रुपये मांग रहे हैं। वह कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री का और शासन सभी का यह आदेश है कि 15 अगस्त को आजादी का महोत्सव मनाना है और सभी बच्चों को अपने घर से झंडे के लिए 15-15 रुपये लेकर आने हैं।

15 रुपये नहीं लाये तो झंडा खुद खरीद लेना

आगे वीडियो में वह बोलते हैं कि मीटिंग में एबीएसए ने बीआरसी ने बताया था कि सभी बच्चों को 15-15 रुपये लेकर आने हैं। मां-बाप से झगड़ा नहीं करना है, अगर वो पैसे देते हैं तो ठीक, नहीं देते हैं तो कोई बात नहीं। प्लास्टिक का झंडा नहीं लाना है, 15 रुपये नहीं लाते हो तो स्वयं कपड़े का झंडा खरीद सकते हो।

हेड मास्टर को कारण बताओ नाटिस

इस वीडियो के वायरल होने पर खण्ड शिक्षा अधिकारी सहपऊ शुभम सरोज ने इस मामले में अध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप कुमार का कहना है कि BEO जांच कर रहे हैं, उन्होंने आरोपी टीचर को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। जांच के बाद एक्शन लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

%d bloggers like this: