साप्ताहिक भविष्यफल: 9 राशियों के लिए अच्छा रहेगा ये हफ्ता, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को रहना होगा संभलकर


  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Rashifal Saptahik Horoscope February 2nd Week 2021: February Weekly Rashifal 2021, Aries Mesh Vrishab Weekly Horoscope, Saptahik Horoscope Leo Virgo Libra Scorpio

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

38 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • कन्या और धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा रहेगा ये सप्ताह, पदोन्नति के मौके और कोई अच्छी खबर मिल सकती है

7 से 13 फरवरी के बीच ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से 9 राशियों के लिए अच्छा समय रहेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक, इन दिनों में मेष राशि वाले लोगों के घर के रुके हुए काम पूरे होंगे। वृष राशि वाले लोगों के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धियों वाला समय रहेगा। मिथुन राशि वाले लोगों के लिए भी उपलब्धियों वाला समय है। कर्क राशि वालों को साझेदारी के बिजनेस में पार्टनर की योजनाओं से फायदा मिल सकता है। सिंह राशि वाले लोगों के लिए ये हफ्ता सफलता देने वाला रहेगा। नौकरी में कोई खास काम या जिम्मेदारी मिल सकती है। कन्या राशि के सरकारी नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति के मौके मिल सकते हैं। तुला राशि वाले लोग जमीन की खरीदी-बिक्री करना चाह रहे हैं तो सकारात्मक नतीजे मिलेंगे। वृश्चिक राशि वाले लोगों को साथ के लोगों की सलाह से बिजनेस में फायदा मिल सकता है। धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों को अचानक ही कोई फायदेमंद खास सूचना मिल सकती है। वहीं, इनके अलावा मकर, कुंभ और मीन राशि के लोगों को पूरे हफ्ते संभलकर रहना होगा। इन राशियों के नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को नुकसान हो सकता है।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- इस सप्ताह आप कुछ आराम करने के मूड में रहेंगे तथा हास-परिहास और मनोरंजन में भी समय व्यतीत होगा। प्रॉपर्टी संबंधी किसी काम को लेकर किसी नजदीकी यात्रा का प्लान बनेगा। घर के कई अटके हुए काम पूरे करने में भी आपका विशेष योगदान रहेगा।
नेगेटिव- परंतु ध्यान रखें आपका ही कोई नजदीकी व्यक्ति आपके प्रति गलत अफवाह फैला या आरोप लगा सकता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले उस पर पूरी तरह सोच-विचार कर लें। बेहतर होगा कि किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में सहयोगी और कर्मचारियों से चल रहा कोई पुराना मतभेद दूर होगा। इससे व्यवसाय की स्थिति बेहतर होने की संभावना है। निवेश संबंधी योजनाओं को क्रियान्वित करने से पहले उनके हर पहलू पर विचार अवश्य करें।
लव- कार्यक्षेत्र में चल रही दिक्कतों का प्रभाव घर के माहौल पर ना पड़ने दें। अन्यथा इससे घर की सुख शांति व व्यवस्था भंग हो सकती है।
स्वास्थ्य- तैलीय खानपान की वजह से छाती में जलन व गैस जैसी दिक्कत महसूस हो सकती हैं। आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करें।

वृष – पॉजिटिव- आप अपने अंदर अत्यधिक आत्म विश्वास महसूस करेंगे। और अपनी बुद्धिमत्ता द्वारा कुछ ऐसे निर्णय लेंगे जो कि आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। संतान की तरफ से भी किसी प्रकार की चिंता दूर होने से घर में खुशनुमा वातावरण रहेगा। और किसी धार्मिक आयोजन संबंधी योजना भी बनेगी।
नेगेटिव- किसी भी तरह के गैरकानूनी काम में रुचि ना लें। आपके ऊपर कोई इल्जाम लग सकता है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। कभी-कभी स्वभाव में चंचलता आने से एकाग्रता भंग हो जाती है। इसके लिए मेडिटेशन अवश्य करें।
व्यवसाय- पुश्तैनी व्यवसाय की तरफ अपनी कार्य क्षमता व ऊर्जा को लगाना लाभदायक रहेगा। इस समय ग्रह स्थिति आपको महत्वपूर्ण उपलब्धियां देने वाली है। काम की अधिकता की वजह से घर में भी कार्यालय का काम करना पड़ सकता है।
लव- पारिवारिक सदस्यों की एक दूसरे के प्रति सहयोग की भावना घर के वातावरण को मधुर रखेगी। साथ ही प्रेम संबंधों में और अधिक नजदीकियां आएंगी।
स्वास्थ्य- बदलते वातावरण की वजह से बुखार और थकान जैसी स्थिति रहेगी। अपनी दिनचर्या को अवश्य ही व्यवस्थित रखें।

मिथुन – पॉजिटिव– ग्रह स्थितियां आपके जीवन में कुछ विशेष परिवर्तन ला रही हैं। यह परिवर्तन आपके लिए बेहतरीन उपलब्धियां भी बनाएगा। परंतु समय का सदुपयोग करना आपकी कार्य क्षमता पर भी निर्भर करता है। किसी भी काम को बेहतर तरीके से करने से परिणाम भी बेहतरीन हासिल होंगे।
नेगेटिव- परंतु आपकी इगो व उग्र स्वभाव आपके बनते कार्यों में परेशानियां उत्पन्न कर देते हैं। कई बार आपको इनका खामियाजा भी भुगतना पड़ता है। किसी अपरिचित व्यक्ति से व्यर्थ के वाद-विवाद व बहस जैसी स्थिति बन रही है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में सहयोगी और कर्मचारियों का पूरा साथ मिलेगा। परंतु किसी भी काम को आलस की वजह से कल पर ना टालें। बल्कि समय पर ही पूर्ण करने का प्रयास करें।
लव- किसी मित्र से मुलाकात होने से पुरानी यादें ताजा होगी। मन प्रफुल्लित रहेगा। पति-पत्नी के संबंध भी खुशनुमा रहेंगे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आपकी व्यवस्थित दिनचर्या आपको ऊर्जावान बनाकर रखेगी।

कर्क – पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म संबंधी गतिविधियों के प्रति आपकी रूचि व आस्था रहेगी। इसके कारण आपके व्यवहार में भी बहुत ही सकारात्मक परिवर्तन आया है। स्पोर्ट्स से जुड़े युवाओं को जीत हासिल हो सकती हैं। इसलिए पूरी मेहनत व शिद्दत से अपने लक्ष्य के प्रति एकाग चित्त रहें।
नेगेटिव- संयुक्त परिवारों में किसी प्रकार के वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न होगी। इसलिए धैर्य और सहनशीलता बनाकर रखना अति आवश्यक है। पैतृक संपत्ति संबंधी किसी कार्य में रुकावट आने से तनाव रह सकता है।
व्यवसाय- साझेदारी के व्यवसाय में पार्टनर की योजनाएं व कार्यशैली व्यवसाय के प्रति लाभदायक साबित होगी। इस समय आपको कोई निर्णय लेने में दिक्कत महसूस होगी। बेहतर होगा कि अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें।
लव- पति-पत्नी का आपसी सहयोग समस्याओं से उबरने में सहायक रहेगा। मनोरंजन आदि में समय व्यतीत करने से तनाव से राहत मिलेगी।
स्वास्थ्य- गैस व कब्ज जैसी परेशानी रहेगी। कमजोरी भी महसूस हो सकती हैं।

सिंह – पॉजिटिव- इस सप्ताह आपके लिए सफलता का कोई द्वार खुलने वाला है। जिसमें लाभ प्राप्ति के साथ-साथ उत्साह व ऊर्जा का संचार होगा। पिछले कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। किसी दीर्घकालिक लाभ की योजना पर भी काम शुरू हो सकता है।
नेगेटिव- परंतु आप अपरिचित व्यक्तियों पर भरोसा ना करें। इससे आप मुसीबतों में पड़ सकते हैं। कोई झूठा आरोप या कलंक भी आप पर लग सकता है। कामकाज व पारिवारिक जिम्मेदारियों के बीच तालमेल बिठाना एक चुनौती बना रहेगा।
व्यवसाय- कोई बड़ी डील या आर्डर मिलने की संभावना है, इसलिए अपने संपर्क सूत्रों को और अधिक मजबूत करें। किसी बड़े अधिकारी या राजनीतिज्ञ से आपकी मुलाकात सफल रहेगी और आपके कई काम आसान हो जाएंगे। नौकरी में कोई महत्वपूर्ण कार्यभार सौंपा जा सकता है।
लव- आपका उदारवादी दृष्टिकोण घर-परिवार में बेहतर सामंजस्य बनाकर रखेगा। परंतु प्रेम संबंध आपकी बदनामी का कारण बन सकते हैं, इसलिए सावधान रहें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं रहेगी। परंतु फिर भी आपको लापरवाही नहीं करनी चाहिए।

कन्या – पॉजिटिव– यह सप्ताह महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी क्षमता एवं प्रतिभाएं अपना मुकाम हासिल करने में सक्षम रहेंगी। महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ संपर्क स्थापित होंगे और किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से आपका कोई महत्वपूर्ण काम भी संपन्न हो सकता है।
नेगेटिव- किसी के साथ भी फिजूल की बहस में ना पड़ें। इससे आपका ही नुकसान होगा तथा समय व्यर्थ भी होगा। वर्तमान परिस्थितियों पर ही अपना ध्यान केंद्रित रखें। तथा धन के लेनदेन संबंधी कार्यों में किसी प्रकार की गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं।
व्यवसाय- व्यापार में धन संबंधी तथा पेपर संबंधी कार्यों पर पूरी पारदर्शिता रखना अति आवश्यक है। क्योंकि किसी प्रकार की इंक्वायरी होने की आशंका लग रही है। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को पदोन्नति के अवसर प्राप्त होने संबंधी परिस्थितियां बन रही हैं।
लव- पति-पत्नी एक दूसरे को अहमियत देंगे। परंतु प्रेम संबंधों को मर्यादा पूर्ण रखना अति आवश्यक है।
स्वास्थ्य- अत्यधिक काम की वजह से पैरों में दर्द व सूजन जैसी समस्या रहेगी। समय-समय पर आराम भी लेना अति आवश्यक है।

तुला – पॉजिटिव- दूसरों पर निर्भर रहने की अपेक्षा अपनी क्षमता व योग्यता पर विश्वास रखें। आपकी बहुत सी परेशानियों का हल आप स्वयं ही खोज लेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार से चल रहे पुराने विवाद भी सुलझेंगे। आपसी संबंधों में मधुरता आएगी।
नेगेटिव- कभी-कभी बिना वजह तनाव जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिसका प्रभाव आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा। इसलिए अपने व्यवहार में सकारात्मकता बनाकर रखना अति आवश्यक है। मुश्किल होने पर किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें।
व्यवसाय- भूमि की खरीद-फरोख्त संबंधी कार्यों में सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। परिवार के किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगी। नौकरी में टारगेट पूरा करने से बहुत अधिक सुकून महसूस करेंगे।
लव- कोई पुरानी दोस्ती प्रेम संबंधों में बदल सकती हैं। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा।
स्वास्थ्य- रक्त संबंधी इंफेक्शन हो सकता है। लापरवाही ना बरतें और उचित जांच अवश्य करवाएं।

वृश्चिक – पॉजिटिव- इस सप्ताह धार्मिक तथा समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ी गतिविधियों में व्यस्तता ज्यादा रहेगी। जिससे आपको मानसिक सुख व मान-सम्मान की भी प्राप्ति होगी। आपके प्रतिद्वंदी भी आपके व्यक्तित्व के सामने परास्त रहेंगे।
नेगेटिव- आपकी जरा सी गलती आपके लिए परेशानी का बहुत बड़ा कारण बन सकती हैं। इसलिए कोई भी निर्णय लेने से पहले उस पर पुनर्विचार करना आवश्यक है। इस समय आर्थिक स्थिति भी कुछ धीमी रहेगी। धैर्य और संयम बनाकर रखें।
व्यवसाय- साझेदारी से जुड़े व्यवसाय मुनाफा दायक रहेंगे। अपने महत्वपूर्ण निर्णय लेने में अपने सहयोगियों की भी सलाह अवश्य लें। उनका सहयोग आपके व्यवसाय में लाभदायक साबित होगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों के तबादले को लेकर कुछ कार्यवाही शुरू हो सकती हैं।
लव- पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। घर-परिवार में चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से माहौल सामान्य हो जाएगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मनोबल में कमीं व थकान हावी हो सकते हैं। कुछ समय मेडिटेशन में अवश्य व्यतीत करें।

धनु – पॉजिटिव- इस सप्ताह भावुकता के बजाय अपने बुद्धि बल और कार्य क्षमता का अधिक उपयोग करें। अचानक ही आपके कोई काम बनने से मन में संतोष व खुशी रहेगी। तथा मित्र और सगे संबंधी भी आपकी बुद्धिमत्ता का लोहा मान जाएंगे।
नेगेटिव- परंतु कभी-कभी बहुत अधिक प्रैक्टिकल और स्वार्थी हो जाना आपको अपनों से ही दूर करेगा। क्रोध और जिद जैसे नकारात्मक स्वभाव की वजह से कोई बनता काम बिगड़ भी सकता है। लाभ संबंधी कुछ मामलों में कमीं रहेगी।
व्यवसाय- आपका व्यवसायिक दृष्टिकोण, कार्य क्षेत्र में कई मामलों को सुलझाने में सक्षम रहेगा। पारिवारिक गतिविधियों से जुड़े कामों में अधिक ध्यान दें, अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। नौकरीपेशा व्यक्तियों को अचानक ही कोई लाभदायक महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में कुछ तकरार रहेगी। परंतु इसका असर घर-परिवार पर नहीं पड़ेगा और जल्द ही संबंधों में मधुरता आएगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान व नकारात्मक वातावरण की वजह से लापरवाही बिल्कुल ना बरतें। और सोशल नियमों का पालन अवश्य करें।

मकर – पॉजिटिव- प्रॉपर्टी के किसी गंभीर मुद्दे पर विचार-विमर्श हो सकता है। जिसका नतीजा सकारात्मक रहेगा। सिर्फ इस बात का ध्यान रखें कि भावुकता में आकर कोई भी निर्णय ना लें। धार्मिक आयोजन में जाने का अवसर भी प्राप्त होगा।
नेगेटिव- पारिवारिक कार्य में अपना हस्तक्षेप ना करें। सबको अपने अनुसार करने की स्वतंत्रता दें, इससे उनमें आत्मविश्वास जागृत होगा और आपका कार्यभार भी हल्का रहेगा। युवा वर्ग व्यर्थ के प्रेम संबंधों में पड़कर अपना समय नष्ट ना करें।
व्यवसाय- इस सप्ताह व्यवसाय में किसी प्रकार का महत्वपूर्ण निर्णय ना लें। क्योंकि इस समय ग्रह स्थितियां आपके पक्ष में नहीं है। इसलिए वर्तमान समय को शांतिपूर्ण तरीके से व्यतीत करना अति आवश्यक है। दिक्कत आने पर किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह के लिए फायदेमंद साबित होगी।
लव- घर-परिवार के कार्य में सहयोग करना परिवार जनों को खुशी प्रदान करेगा। इससे आपसी संबंधों में और अधिक निकटता आएगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सिर्फ नकारात्मक विचारों को पनपने ना दें।

कुंभ – पॉजिटिव- मानसिक सुख व शांति की प्राप्ति के लिए किसी नजदीकी एकांत स्थान या धार्मिक स्थल पर अवश्य जाएं, जिससे दोबारा से आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे। युवा वर्ग को अपने कार्य में सफलता मिलने से तनाव दूर होगा।
नेगेटिव- अपने कार्यों में किसी प्रकार का व्यवधान आने पर नजदीकी मित्रों की सलाह अवश्य लें, इससे कोई ना कोई हल अवश्य मिलेगा। बेहतर होगा कि कोई भी महत्वपूर्ण कार्य करने से पहले अपनी मानसिक स्थिति को संयमित और रिलैक्स कर लें।
व्यवसाय- व्यापारिक गतिविधियां पूर्ववत रहेंगी। कभी-कभी किसी नाजायज कार्य के प्रति ध्यान केंद्रित हो सकता है। परंतु अपने ऊपर काबू रखें। जरा सी गलती आप के मान-सम्मान व व्यवसाय दोनों के लिए बदनामी का कारण बन सकती हैं।
लव- पारिवारिक सदस्यों का आपको पूर्ण सहयोग व समर्पण मिलेगा। तथा घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व स्नेह भी आपके साथ है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु अपना मनोबल और मानसिक स्थिति उचित बनाए रखने के लिए मेडिटेशन अवश्य करें।

मीन – पॉजिटिव- इस सप्ताह आपके जीवन में कुछ अप्रत्याशित घटना घटित होने की संभावना है। जिसका सकारात्मक प्रभाव पूरे परिवार पर पड़ेगा। समाज में किसी महत्वपूर्ण विषय पर आपकी सलाह को विशेष महत्व दिया जाएगा।
नेगेटिव- इस बात का ध्यान रखें कि कोई आपका नजदीकी रिश्तेदार या मित्र जलन की भावना से आपकी छवि को खराब कर सकते हैं। किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले उसके सभी पहलुओं पर उचित विचार विमर्श करें।
व्यवसाय- व्यापार में आर्थिक मामलों पर और अधिक मनन और चिंतन करने की जरूरत है। साथ ही व्यवसायिक गतिविधियों में भी कुछ परिवर्तन लाना आवश्यक है। परंतु आप अपने प्रयत्न में बिल्कुल भी कमीं ना आने दे। क्योंकि इनके उचित प्रणाम अवश्य ही प्राप्त होंगे।
लव- जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब होने से पारिवारिक व्यवस्था कुछ अस्त-व्यस्त रहेगी। आपका उन्हें सहयोग देना आपसी संबंधों को और अधिक मधुर बनाएगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु अत्यधिक थकान की वजह से सिर दर्द और माइग्रेन जैसी स्थिति रह सकती है।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *